अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकर्नाटकागुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

मोदी के नेतृत्व भारत विश्व में बन रहा शक्तिशाली: कृष्णपाल गुर्जर

केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के अभिन्नदन समारोह में उमड़ा अपार जनसमूह

जिला परिषद चेयरपर्सन आरती रावत के संयोजन में नांगल जाट में आयोजित केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के अभिन्नदन समारोह में उमड़ा अपार जन-सैलाब
देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 19 फरवरी। भारत पूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा है। देश की आजादी के 75 साल पूरे हो चुके है, और बाकी के बचे 25 सालों में अमृत काल के दौरान देश के लिए एक नया रोडमैप तैयार किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य देश के नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना है। जब देश की आजादी का हम 100 साल मनाएं तो उस समय भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठï भारत हो। देशभक्ति की भावना से भारत को दुनियां का नम्बर-वन देश बनाया जा सकता है। यह वक्तव्य केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव नांगल-जाट-बहीन में जिला परिषद की चेयरपर्सन आरती रावत द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का पगडी व फूल माला पहनाकर परंपरागत ढंग से भव्य स्वागत किया गया। राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी जनसमूह पर पुष्प वर्षा करते हुए होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। समारोह का आयोजन जिला परिषद की सदस्य आरती रावत को जिला परिषद का चेयरपर्सन निर्वाचित किए जाने के उपलक्ष्य में किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लेकर मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का एक स्वर से आभार व्यक्त किया। आरती रावत को चेयरपर्सन निर्चाचित कराने में हसनपुर के पूर्व विधायक रामरतन के पुत्र एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हरेन्द्र रामरतन व नगर परिषद होडल की चेयरपर्सन के प्रति शीशपाल सौरोत का विशेष सहयोग बताया जा रहा है।
ये रहे मुख्यरूप से मौजूद
अभिन्नदन समारोह में विधायक प्रवीण डागर,पूर्व विधायक केहर सिंह रावत, हसनपुर के पूर्व विधायक रामरतन के पुत्र एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हरेन्द्र रामरतन भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जिला परिषद की चेयरपर्सन आरती रावत, मनोज रावत, सरपंच एसोसिएशन की प्रधान शशिबाला तेवतिया व होडल नगर परिषद चेयरमैन के प्रतिनिधि शीशपाल सौरोत भी मुख्यरूप से मौजूद थे।
आरती रावत के चेयरमैन बनने से साफ दिखाई दे रही है आप सब की एकता: गुर्जर
केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा सभी जिला परिषद पार्षदों की रजामंदी से आरती रावत चेयरमैन बनी है इससे आप सब की एकता साफ दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि इसी एकता से विकास कार्य कराए जाएंगे तो पूरा जिला विकास में नंबर एक पर होगा।
प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश बढ़ रहा विकास की ओर: कृष्णपाल गुर्जर
केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका एजेंसी के एक सर्वे के अनुसार 76 प्रतिशत वोटों के साथ दुनिया के सबसे मजबूत प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि यह मेरी अकेले की ताकत नहीं 140 करोड़ भारतीयों की ताकत है। जिससे कि आज हमारे देश को विश्व में एक अलग ही पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश हित में लिए गए फैसलों के कारण ही आज हमारा देश दसवें नंबर से पांचवें नंबर पर आ गया है। प्रधानमंत्री जब भी देश के लोगों से कोई आह्वान करते हैं तो पूरा देश उनके साथ खड़ा रहता है।
केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस के शासन में लोग दुखी और परेशान थे। किसानों को यूरिया लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता था। कांग्रेस सरकार द्वारा यूरिया की कालाबाजारी की जाती थी। कैमिकल के बडे बडे कारखानों में यूरिया की सप्लाई की जाती थी। लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद यूरिया को नीम कोटिड किया गया। यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाई गई। जिसके चलते किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद मिलने लगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में लोगों को फसलों का मुआवजा 50 रूपए व 100 रुपए के चेक के रूप में मिलता था। प्रदेश की मनोहर सरकार ने 12 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया गया। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को गेहूं व कपास की फसल का उचित मुआवजा दिया। भाजपा सरकार ने किसानों को फसलों का उचित मूल्य प्रदान किया। प्राकृतिक आपदा के दौरान फसलों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार ने 11 सौ करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई जिसमें से पलवल जिले में फसल नुकसान की एवज में 200 करोड़ रुपए की राशि दी गई।
किसान हितैषी है भाजपा सरकार: गुर्जर
केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों की फसलों की बीमा किया गया है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में राशि भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एमएसपी पर किसानों की फसलों को खरीदने का कार्य किया है। भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भारत देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और वह रफ्तार रुकनी नहीं चाहिए 5 सालों में करीब 47 करोड़ गरीब परिवार के लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतियां नियत से बनती है अगर नियत सही है तो नीतियां सही बनेंगी इसी के तहत सरकार ने किसानों की बगैर मर्जी के जमीन नहीं ली है अगर जमीन सरकार द्वारा ली जाएगी तो सर्कल रेट से दुगना रेट किसानों को मिलेगा। इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 लाख करोड़ की लागत से हर घर में नल और नल में जल स्कीम चलाई है जिसके तहत सभी देशवासियों को पीने के लिए मीठा पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सबका साथ सबका विकास के तहत पलवल जिले में विकास का पहिया घूम रहा है। जिले में अनेक परियोजनाओं पर काम पूरा किया गया है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र से शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
हथीन में हो रहे अभूतपूर्व विकास: प्रवीण डागर
हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व आपके आशीर्वाद से पूरे हथीन क्षेत्र में लगभग 900 करोड रुपए के विकास कार्य कराये जा रहे हैं। सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर पूरे हथीन विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी रजवाहों को जल्द ही पक्का कराया जाएगा। हथीन में 20 नई सडकें जल्दी बनकर तैयार हो जाएंगी। हथीन क्षेत्र में हथीन बाईपास, बिजली, पीने के पानी की जो भी समस्या है सभी पर विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं।
कृष्णपाल गुर्जर बन गए है पलवल जिले के विकास पुरूष: हरेन्द्र रामरतन
वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक रामरतन के पुत्र हरेन्द्र रामरतन ने केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को सही मायनों में विकास पुरूष की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि आज समूचा जिला विकास की रफ्तार पकड रहा है और एक तरह से कनेक्टिीविटी का हब बन गया है। जिससे आने वाले समय में यहां रोजगार के द्वार खुलेंगे।
मनोज रावत ने जताया सभी का आभार
जिला परिषद की चेयरमैन आरती रावत के पति मनोज रावत ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जनता ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है वह उस जिम्मेदारी को बखूबी पूरा करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन पर जो विश्वास जताया है वह जनता के लिए विकास कार्य कराकर उस विश्वास पर खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि आज रावत पाल ने आए हुए अतिथियों का स्वाग जोरदार स्वागत किया गया है इससे सभी रावत पाल बहुत उत्साहित है।
ये भी रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस अवसर पर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन वीरेंद्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बिधूडी,करण नंबरदार, सुमेर जैलदार, सुरेंद्र चौहान, बिलाल खान, हरेंद्र होडल नगर परिषद चेयरमैन के पति शीशपाल सहित जिला परिषद व ब्लॉक समिति पार्षदगण तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति अनेक गांवों पंच-सरपंच मौजूद रहे।


फोटो- जिप चेयरपर्सन आरती रावत के पति मनोज रावत द्वाा नांगल जाट में आयोजित समारोह को संबोधित करते केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर साथ हैं विधायक प्रवीण डागर, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक रामरतन के पुत्र हरेन्द्र रामरतन, शीशपाल सौरोत व अन्य।

फोटो- जिप चेयरपर्सन आरती रावत के पति मनोज रावत द्वाा नांगल जाट में आयोजित समारोह में उपस्थित विशाल जनसमूह के बीच लोगों को अभिवादन स्वीकारते केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक प्रवीण डागर, हरेन्द्र रामरतन व अन्य।

फोटो- जिप चेयरपर्सन आरती रावत के पति मनोज रावत द्वाा नांगल जाट में आयोजित समारोह में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर पुष्पवर्षा करते लोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!