अंतर्राष्ट्रीयखेलचंडीगढ़दिल्लीफरीदाबादराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्यहरियाणा

युवा भाजपा ने जिला महामंत्री गोल्ड़ी अरोडा के कार्यालय पर हर्षोल्लास के साथ मनाया योग दिवस

युवा जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला, जिला महामंत्री गोल्ड़ी आरोड़ा व सचिन ठाकुर ने युवाओं के साथ योग करके दिया करो योग-रहो निरोग का संदेश

देशपाल सौरोत
फरीदाबाद, 21 जून। सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर फरीदाबाद में भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गोल्ड़ी अरोड़ा के सेक्टर-81 स्थित कार्यालय पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। फरीदाबाद मंडल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में युवा जिला प्रधान पंकज सिंगला, जिला महामंत्री गोल्ड़ी अरोड़ा व सचिन ठाकुर ने मुख्यरूप से मौजूद रहकर युवाओं के साथ योग करके करो योग रहो निरोग का संदेश दिया। जबकि कार्यक्रम में योगाचार्य डॉ. अरूण त्यागी ने युवाओं को योग की विभिन्न मुद्राएं करने में युवाओं का मार्गदर्शन किया।
योग से मिलती है मानसिक शक्ति, शारिरिक बल, आत्मविश्वास: पंकज सिंगला
इस अवसर पर जिला जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला ने कहा कि कोरोना

फोटो: पंकज सिंगला, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा फरीदाबाद।

जैसे संकटकाल में भी योग से हम मानसिक शक्ति, शारिरिक बल, आत्मविश्वास व सहनशक्ति प्राप्त कर सकते हैंं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि हम सब बेहतर समाज की परिकल्पना को सच करने के लिए हम सभी योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प लें।
स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण की पहली कड़ी: गोल्ड़ी अरोड़ा
इस मौके पर जिला महामंत्री गोल्ड़ी आरोड़ा ने कहा कि एक स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण की पहली कड़ी है। इसलिए हमें नित्य-प्रतिदिन योग और प्राणायाम करना चाहिए। उहोंने कहा कि योग एक जीवन जीने का विज्ञान है। आज जब कोविड-19 जैसी महामारी ने विश्व को घेर रखा है, ऐसे समय में योग हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है।

फोटो: गोल्ड़ अरोडा, जिला महामंत्री युवा मोर्चा फरीदाबाद।

उन्होंने योग को हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए इसे ऋषि-मुनियों का आशीर्वाद बताया। उन्होंने कहा कि मानव मात्र को स्वस्थ रहने के लिए 3 नियमों का विशेष रूप से पालन करना चाहिए, इनमें योग और प्राणायाम का पालन करें, अल्पाहार करें और जहां तक संभव हो ब्रह्मचर्य का भी पालन करें। जिला महामंत्री गोल्डी अरोडा ने कहा कि आज पूरा विश्व सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है तथा हमारे ऋषि-मुनियों द्वारा प्रदत इस विद्या का लोहा आज पूरा विश्व मान रहा है, इसी का परिणाम है कि हमारे देश के अलावा विश्व के 121 देशों में वहां की सरकारों द्वारा और हमारे उच्चायोगों में योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के अथक प्रयासों से ही योग को अंर्तराष्ट्रीय स्वीकृति मिली है।
योग हमें रोगों से लडऩे की क्षमता देता है तो वैक्सीन है कोरोना का सुरक्षा कवच
भाजपा के वरिष्ठ युवा नेता गोल्ड़ी अरोडा ने युवाओं से कोरोना से बचाव करने का भी आह्वान करते हुए कहा कि योग हमें रोगों से लडऩे की क्षमता देता है शारीरिक ताकत को बढ़ाता है लेकिन वैक्सीन भी हमें सुरक्षा कवच प्रदान करती है अत: हमें किसी के बहकावे में ना आकर सरकार के नियमानुसार वैक्सीनेशन कराना चाहिए, योग और कोई अन्य विद्या वैक्सीनेशन का विरोध नहीं करती है।

योग ऐसा

फोटो: रंजीत रॉवल, सदस्य जिला कार्यकारिणी, युवा मोर्चा फरीदाबाद।

माध्यम जिससे हम स्वस्थ रह सकते हैं: रंजीत रॉवल
कार्यक्रम में युवा मोर्च जिला कार्यकारिणी सदस्य रंजीत रॉवल भी विशेष तौर पर पहुंंचे और उन्होंने युवाओं से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग ऐसा माध्यम है जिससे हम स्वस्थ रह सकते हैं।
कौन-कौन रहे मौजूद

 

फरीदाबाद में भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गोल्ड़ी अरोड़ा के सेक्टर-81 स्थित कार्यालय पर योग दिवस कार्यक्रम में मुकेश दुआ, रोहित भाटिया, आशीश माटा, विकास शर्मा, कपिल कालिया, अनुज गुप्ता, सागर भाटिया, दीपांकर आहुजा, राजेन्द्र सिंह, पियूष चावला, अभिषेक, विजय चावला, नवीन अत्री, रिशव शर्मा व इंसात सतीजा आदि मुख्यरूप से मौजूद थे।


फोटो: योग दिवस पर फरीदाबाद के सैक्टर-81 स्थित कार्यालय पर विभिन्न मुद्राओं मे कठिन योग करते भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला, जिला महामंत्री गोल्ड़ी अरोड़ा व सचिन ठाकुर तथा अन्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!