अंतर्राष्ट्रीयखेलचंडीगढ़दिल्लीफरीदाबादराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्यहरियाणा

जीवन जीने का विज्ञान है योग: गीता सौरोत

आयुष विभाग के योग कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंंची भाजपा की जिला मंत्री योगाचार्य गीता सौरोत सरपंच

देशपाल सौरोत
पलवल, 21 जून। आयुष विभाग पलवल के तत्वावधान में ग्राम पंचायत जनाचौली में सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गांव के लोगों में योग के प्रति उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में भाजपा की जिला मंत्री एवं गांव की सरपंच योगाचार्य श्रीमती गीता सौरोत बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं। जिन्होंने खुद भी योग किया और लोगों को योग के बारे में गहराई से बताया।
योग गोल्ड मैडलिस्ट गीता सौरोत ने बताए योग के फायदे
योग गोल्डमैडलिस्ट श्रीमती गीता सौरोत ने कहा कि योग एक जीवन जीने का विज्ञान है, योग को अपना कर ही हम स्वस्थ रह सकते हैं। आज जब कोविड-19 जैसी महामारी ने विश्व को घेर रखा है ऐसे समय में योग हमारे स्वा

फोटो:- योग दिवस पर जनाचौली में आयुष विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करतीं मुख्य अतिथि भाजपा की जिला मंत्री योगाचार्य गीता सौरोत सरपंच।

स्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है। योग करने वाले व्यक्ति को अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ते, यह हमारे ऋषि-मुनियों की बहुत प्राचीनतम विद्या है और हमें अपनी प्राचीन संस्कृति पर गर्व करना चाहिए कि आज पूरी दुनिया योग दिवस मना रही है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जाता है जिनके अथक प्रयासों से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में स्वीकार किया गया और आज उसी कड़ी में पूरी दुनिया में सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कौन-कौन रहे मौजूद
कार्यक्रम में योग शिक्षक परस

राम सहरावत, अमित सहरावत और सहायक कर्मवीर सहरावत, अंकुर सहरावत के अलावा स्कूल डालचंद हैडमास्टर, अमीराम, सुन्दर, मोनू, रघुबीर, हरकेश, भारम भूषण के अलावा राधा, बीना, ओमवती, मतूर्ति व बीरवती आदि मुख्यरूप से मौजूद रहे।

फोटो:- योग दिवस पर अपने पति नरेश सौरोत, पुत्र आदित्य व पुत्री भारती के साथ योग करतीं भाजपा की जिला मंत्री योगाचार्य गीता सौरोत सरपंच जनाचौली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!