अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़झारखंडदिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराज्यराष्ट्रीयहरियाणा

सस्पेंड नहीं भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सरकार: नीरज शर्मा

एनआईटी केे कांग्रेस विधायक ने पलवल में किया भ्रष्टाचारियों पर वार

देशपाल सौरोत
पलवल, 2 अप्रैल। एनआईटी के कांग्रेस विधायक पंडित नीरज शर्मा ने कहा है कि सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय केवल जांच-जांच खेलने में लगी हुई है। जब तक सरकार भ्रष्टाचारियों को जेल नहीं भेजेगी, उनका भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। पलवल जिले में नरेगा में हुए 50 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में जांच के लिए कमेटियां गठित करने के बजाय घोटाला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाए। लोकपाल की जांच में जब घोटाला साबित हो चुका है, तो फिर से जांच कराने का मतलब समझ नहीं आ रहा है। विधायक नीरज शर्मा शनिवार को पलवल के विश्रामगृह में आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
आखिर भ्रष्टाचारी क्यों नहीं जा रहे जेल: नीरज शर्मा
भ्रष्टाचार के खिलाफ हरियाणा विधानसभा में सिले हुए कपडों का त्याग कर पैरों में जूते तक न पहनने का प्रण लेने वाले दिल्ली लालकिले से लेकर रायबरेली तक की बैल्ट में कांग्रेस के एकमात्र विधायक पंडित नीरज शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद व पलवल में पिछले सात साल में जितने घोटाला हुए हैं, उनमें से आज तक एक भी भ्रष्टाचारी जेल नहीं गया है। जबकि वे खुद सबूत सहित भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विधानसभा में भी दे चुके हैं, लेकिन सरकार केवल कमेटियां बनाकर मामले को घुमाने में लगी है। यह हाल तो तब है, जब भाजपा के विधायक भी मुख्यमंत्री के मंचों से भ्र्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुके हैं, लेकिन फिर भी किसी भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि पलवल मेें नरेगा में हुए घोटाले के आरोपियों को जेल में नहीं भेजा गया तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे। जब तक इस तरह से भ्रष्टाचार कर गरीबों के पैसों को खाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल नहीं भेजा जाएगा, तब तक न तो वे खुद चैन से बैठेंंगे और न ही सरकार को बैठने देंगे।
पलवल में हो रहे घोटाले पर घोटाले: नीरज शर्मा
विधायक नीरज ने कहा कि पलवल में पिछले सात साल में रेलवे कोरिडोर जमीन मामले में घोटाला हुआ, चालक लाइसेंस बनाने के मामले में तथा हथियार लाइसेंस बनाने के मामले में घोटाला हुआ, लेकिन आज तक कोई जेल नहीं गया। सरकार खानापूर्ति के लिए निलंबित कर देती है तथा कुछ दिन बाद मंत्रियों व अपने विधायकों के कहने पर बहाल कर दिया जाता है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि या तो पलवल में नरेगा के अंदर घोटाला करने वाले गिरफ्तार हो या फिर उनका इलाज अब लोग करेंगे।
ये भी रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व शहरी अध्यक्ष दिनेश भारद्वाज, युवा कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष निखिल भारद्वाज भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!