अंतर्राष्ट्रीयउड़ीसाउत्तर प्रदेशकर्नाटकागुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

योजनाबद्ध तरीके से हो रहा ग्रेटर फरीदाबाद का विकास: कृष्णपाल गुर्जर

नहर-पार पुरी-प्रथम सोसायटी के लोगों ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के समक्ष रखी अपनी समस्याएं

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
फरीदाबाद। केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि ग्रेटर फरीदाबाद का विकास करवाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से कृतसंकल्पित है। यहां सीवरेज, सडक़, बिजली व पीने के पानी जैसी बुनियादी जरूरतों को योजनाबद्ध तरीके से लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन बुनियादी योजनाओं पर कार्य चल रहा है, जिसके पूरा होने के बाद लोगों को काफी सहूलियतें मिल जाएगी। केंद्रीय मंत्री गुरुवार को ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-84 स्थित पुरी-प्रथम सोसायटी में स्थानीय निवासियों द्वारा आयोजित बैठक में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।
गोल्डी अरोडा-पारस रॉय सहित सोसायटी के अन्य लोगों ने किया मंत्री का स्वागत
बैठक में पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का भाजयुमो के जिला महामंत्री गोल्डी अरोड़ा, युवा समाजसेवी पारस राय, अश्वनी शर्मा, राजीव तुली, मयंक रावत, अमरदीप सिंह, प्रवीण गौतम सहित अन्य सोसायटी के मौजिज लोगों ने उनका फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।
सोसायटी के लोगों ने मंत्री के समक्ष रखी ये समस्याएं
इस दौरान सोसायटी में रहने वाले लोगों ने केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर के समक्ष सोसायटी की समस्याएं रखते हुए बताया कि सोसायटी के आसपास की सडक़ें बदहाल है, जिसके चलते मामूली बरसात में यहां पानी भर जाता है और लोगों को आवागमन में दिक्कतें पेश आती है वहीं यहां की सडक़ों पर लाईटें नहीं लगी हुई है, जिसके चलते रात के समय अंधेरा रहता है और असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे देते है। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से भी यहां कोई पुलिस गश्त नहीं होती, जिसके चलते लोग भय के साए में रहते है।
गुडग़ांव व नोएडा की तर्ज पर विकसित क्षेत्र बनकर उभरेगा ग्रेटर फरीदाबाद: गुर्जर
लोगों की समस्याएं सुनने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि उनकी सभी समस्याओं को लेकर वह संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे और जल्द इनका निराकरण करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद का विकास बेहतर तरीके से किया जाएगा, जहां बड़ी-बड़ी सीवरेज लाईन डाली जा रही है वहीं सडक़ों के सौंदर्यीकरण की योजना भी बनाई जा चुकी है, यहां बरसात का पानी न रूके इसके भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है और रही बात सुरक्षा की तो यहां सुरक्षा के लिहाज से सडक़ों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है ताकि हर व्यक्ति की गतिविधि पर नजर रखी जा सके। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि प्रदेश की मनोहर सरकार ग्रेटर फरीदाबाद के विकास के लिए कोई कसर बाकि नहीं छोड़ रही, कुछ समय इन योजनाओं को पूरा होने में लग रहा है और जब यह योजनाएं पूरी हो जाएगी, तब ग्रेटर फरीदाबाद गुडग़ांव व नोएडा की तर्ज पर विकसित क्षेत्र बनकर उभरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!