अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयस्वास्थ्यहरियाणा

गुरूनानक अस्पताल में रही विश्व फिजियोथैरेपी दिवस की धूम

तीन दिवसीय निशुल्क फिजियोथैरेपी कैंप का भी आयोजन

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 8 सितंबर। विश्व फिजियोथैरेपी दिवस के अवसर पर पलवल के गुरूनानक अस्पताल में तीन दिवसीय निशुल्क फिजियोथैरेपी कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में सैंकडों की तादाद में महिला एवं पुरूषों ने स्वास्थ्य लाभ लिया। कैंप में प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज व डॉ. पूजा तेवतिया ने रोगियों की जांच की। वहीं अस्पताल परिषर में वल्र्ड फिजियोथैरेपी दिवस बडी धूम-धाम से मनाया गया।
केक काटकर मनाया वल्र्ड फिजियोथैरेपी दिवस
इस अवसर गुरूनानक अस्पताल की प्रसिद्ध फिजिशियन और सोनोलॉजिस्ट व आईसीयू एवं मेजर क्रिटिकल केस विशेषज्ञ डॉ. दमनजीत कौर ने फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. पूजा तेवतिया व डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज को अपने हाथों से केक खिलाकर शुभकामनांए भी दीं। इस मौके पर सीनियर डॉक्टर एवं प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन व फुट एंड एंकल स्पेशलिस्ट डॉ. इन्द्रजीत सिंह सहित फिजियोथैरेपी विभाग का तमाम स्टाफ मौजूद था।
भागमभाग-दौड-धूप के जीवन में फिजियोथेरिपी एक कारगर व सटीक उपचार: डॉ. पूजा तेवतिया
प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. पूजा तेवतिया ने इस मौके पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बगैर दवाई के दर्द खत्म करना ही फिजियोथेरिपी है। उन्होंने कहा कि आज के भागमभाग-दौड-धूप के समय में फिजियोथेरिपी एक कारगर व सटीक उपचार है। इस उपचार के तहत मरीज को बगैर दवाई के मशीनों द्वारा ठीक किया जाता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आज जिले अनेकों बगैर डिग्री के फिजियोथेरिपी क्लिनिक खोले हुए हैं ऐसे लोगों से सावधान रहें क्योंकि बगैर डिग्री के उपचार करने से आपका नुकसान हो सकता है। इसलिए जब भी किसी फिजियोथेरिपी क्लिनिक पर जाएं तो वहां उस डाक्टर की डिग्री जरूर चेक करें ताकि आपको सही और उपयुक्त उपचार मिल सके।
निशुल्क फिजियोथेरिपी कैंप में सैकडों लोगों ने लिया स्वास्थ्य लाभ: डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज
प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज ने फिजियोथेरिपी के बारे में बताते हुए कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि यह उपचार सही और सटीक है। उन्होंने वल्र्ड फिजियोथैरेपी दिवस के अवसर पर पलवल के गुरूनानक अस्पताल में लगाए गए तीन दिवसीय फिजियोथैरेपी कैंप के बारे में बताया कि इस कैंप में बिल्कुल निशुल्क उपचार किया गया और सैंकडों की तादाद में लोगों ने अपना उपचार करवाया।


फोटो- गुरूनानक अस्पताल में विश्व फिजियोथैरेपी दिवस के अवसर पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में
प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज व डॉ. पूजा तेवतिया अपने स्टाफ के साथ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!