अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजस्थानराष्ट्रीयस्वास्थ्यहरियाणा

गुरूनानक पलवल जिले का पहला अस्पताल जिसने पत्रकारों को दिया बडा सम्मान

अस्पताल ने पत्रकारों को हैल्थ कार्ड जारी कर की ओपीडी फ्री, जांच, एडमीशन व दवाईयों पर भी भारी छूट

राहुल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 19 नवंबर। NABH से मान्यता प्राप्त अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पलवल जिले के अस्पताल गुरूनानक अस्पताल ने पलवल के पत्रकारों को हेल्थ कार्ड जारी किए हैं। गुरूनानक अस्पताल के प्रसिद्ध गैस्ट्रोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. तेजन्द्र सिंह, प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. इंद्रजीत सिंह, प्रसिद्ध डेन्टिस्ट्री एंड मैक्सीलो फेसियल सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. निकिता बाथीजा एवं फिजिशियन एवं आईसीयू और मेजर क्रिटीकल केस विशेषज्ञ डॉ. दमनजीत कौर ने पत्रकारों को कार्ड जारी कर यह बडी सुविधा प्रदान की है। हैल्थ कार्ड में जहां पत्रकारों को उनकी फैमिली सहित मुफ्त ओपीडी की सुविधा प्रदान की गई है वहीं उन्हें जांच, एडमीशन व दवाईयों पर भी भारी छूट प्रदान कर पत्रकारों का मान बढ़ाया गया है। कार्यक्रम में अस्पताल के मीडिया इंचार्ज विकास डंग भी मुख्यरूप से मौजूद थे।
पत्रकार समाज का आईना: डॉ. तेजेन्द्र सिंह
इस अवसर पर प्रसिद्ध पेट एवं आंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर तेजेंद्र सिंह ने कहा कि पत्रकार समाज लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है और वह अपनी कलम के माध्यम से समाज को आईना दिखाने का काम करते हैं, इसलिए आज पलवल जिले के मीडिया कर्मियों को हेल्थ कार्ड वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस हेल्थ कार्ड के जरिए मीडिया कर्मियों को गुरु नानक अस्पताल में फ्री ओपीडी की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा किसी भी तरह की जांच के लिए 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी वहीं इसके अलावा अस्पताल में एडमिशन और दवाइयों पर भी 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।
अब पलवल के गुरूनानक अस्पताल में भी शुरू होगी कैथ लेब, हृदय रोगियों को मिलेगी बडी सुविधा
गुरुनानक अस्पताल अब पलवल जिले का पहला अस्पताल होगा जहां कैथ लैब की सेवा शुरू की जाएगी। पलवल क्षेत्र में हृदय रोगियों के लिए पर्याप्त चिकित्सा सेवा नहीं होने से यहां के लोगों को उपचार के लिए अबतक फरीदाबाद, गुडगांव व दिल्ली के लिए जाना पडता था, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पडती थीं। लेकिन अब कैथ लैब के पलवल में ही शुरू हो जाने से यहां इलाके के ह्रदय रोगियों को काफी सुविधा उपलब्ध होगी। कैथ लैब की अत्याधुनिक मशीनों से आसानी से पता चल सकता है कि मरीज के स्टंट डालने की जरूरत है या नहीं। गुरुनानक अस्पताल में इस सुविधा का शुभारंभ आगामी 14 दिसम्बर को किया जाएगा।
NABH से मिली मान्यता
बता दें कि गुरूनानक अस्पताल पलवल को नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल एंड हेल्थ केयर (एनएबीएच) से भी मान्यता प्राप्त हो गई है। किसी भी अस्पताल को यह सुविधा चिकित्सा के क्षेत्र में बडी कसोटियों पर खरा उतरने पर प्रदान की जाती है।
पत्रकारों को हैल्थ कार्ड सुविधा प्रदान कर बढ़ाया पत्रकारों का मान: देशपाल सौरोत
पत्रकारों को हैल्थ कार्ड जारी करने पर जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन पलवल के संरक्षक एवं दैनिक ट्रिब्यून के ब्यूरो चीफ देशपाल सौरोत ने अस्पताल प्रबंधन का धन्यवाद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि गुरूनानक अस्पताल पलवल जिले का पहला अस्पताल है जिसने बाकायदा कार्ड जारी कर पत्रकारों को उनकी फैमिली जहां ओपीडी पूरी तरह से फ्री की गई है वहीं दूसरी सुविधाओं व दवाईयों पर भी भारी छूट दी गई है। उन्होंने गुरूनानक अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अनूप सिंह, गुरूनानक अस्पताल के प्रसिद्ध गैस्ट्रोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. तेजन्द्र सिंह, प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. इंद्रजीत सिंह, प्रसिद्ध डेन्टिस्ट्री एंड मैक्सीलो फेसियल सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. निकिता बाथीजा एवं फिजिशियन एवं आईसीयू और मेजर क्रिटीकल केस विशेषज्ञ डॉ. दमनजीत कौर का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने पत्रकारों का बडा सम्मान किया है जिससे अब पलवल के पत्रकार किसी भी बिमारी के दौरान अपने या अपनी फैमिली के उपचार के लिए बगैर किसी सिफारिश से हैल्थ कार्ड के जरिए इस बडी सुविधा का लाभ ले सकेंगे। उन्होंने इस कार्य को अम्लीजामा पहनानाने के लिए किए गए सहयोग के लिए अस्पताल के मीडिया इंचार्ज विकास डंग का भी आभार व्यक्त किया है।

फोटो- गुरूनानक अस्पताल के सीनियर डॉ. तेजेन्द्र सिंह, फिजिशियन एवं आईसीयू और मेजर क्रिटीकल केस विशेषज्ञ डॉ. दमनजीत कौर व प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. इंद्रजीत सिंह तथा मीडिया प्रभारी विकास डंग।

फोटो- देशपाल सौरोत- ब्यूरो चीफ दैनिक ट्रिब्यून एवं संरक्षक जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन पलवल।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!