अंतर्राष्ट्रीयअपराधउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखेलगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीधर्मनोएडापंजाबपलवलबिज़नेसराजस्थान

रत्न इंस्टीटयूट कॉलेज के रोजगार मेले में 364 बच्चों को मिला रोजगार

रोजगार मेले 59 छोटी-बड़ी कंपनियों ने मौके पर ही सोंपे नियुक्ति पत्र, एक हजार बच्चे पहुुुंचे

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 30 अप्रैल। पलवल में नेशनल हाईवे मुंडकटी चौक सेवली स्थित रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज में रविवार को आयोजित रोजगार मेले में जिले के 364 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के लिए चुना गया। इस विशाल रोजगार मेले में कुल 59 कंपनियों ने भाग लेकर मौके पर ही छात्रों को रोजगार के नियुक्ति पत्र प्रदान किए। कॉलेज से ही रोजगार मिलने पर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला और नियुक्ति पत्र मिलते ही वह फूले नहीं समाए।
नियुक्ति पत्र मिलते ही फूए नहीं समाए बच्चे
रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज के रोजगार मेले में आई कंपनियों में साक्षात्कार के बाद युवाओं ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से उनकी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है और सीधे कंपनियों में इंटरव्यू देने का मौका उनको मिलता है। रोजगार मेला में बीटेक, एमटेक, बीबीए, एमबीए, एमसीए, बीसीए, डिप्लोमा आईटीआई और दूसरे कोर्सो से जुडे युवाओं ने भाग लिया।
1500 बच्चों ने कराया रजिस्ट्रेशन, 1000 बच्चे पहुंचे रोजगार मेले में
लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम बोर्ड(एमएसएमई) भारत सरकार के सदस्य एवं रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज के चेयरमैन यशवीर डागर ने बताया कि उनके कॉलेज के द्वारा जिले में पहली बार इतने बड़े स्तर रोजगार मेले का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के कुल 1517 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था जिनमें आज लगभग 1000 प्रतिभागी रोजगार मेले में पहुंचे और अपना साक्षात्कार दिया। इस मौके पर विभिन्न कंपनियों की तरफ से कुल 364 बच्चों को नौकरी के लिए चुना गया। इस रोजगार मेले में वास्मे, पीएचडी चेंबर, कजारिया, इंडियन ऑयल समेत कई बडी नामी कंपनियों ने भाग लिया। कॉलेज के चेयरमैन यशवीर डागर ने कहा कि यह रोजगार मेला देहात पृष्ठभूमि से जुडे पलवल जिले के लिए एक वरदान साबित हुआ है।
पढाई के समय में ही रोजगार के लिए पूर्णरूप से दक्ष हों बच्चे ऐसा कॉलेज का मकसद: यशवीर डागर
लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम बोर्ड(एमएसएमई) भारत सरकार के सदस्य एवं रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज के चेयरमैन यशवीर डागर ने बताया कि रोजगार मेले का मुख्य मकसद यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है तथा रोजगार मेले के लिए कोई रजिस्ट्रेशन फीस नहीं रखी गई थी। उन्होंने बताया कि आगे भी उनका सदैव प्रयास रहेगा कि इस तरह से रोजगार मेले का आयोजन कर के युवाओं को नौकरी दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि उनका कॉलेज हमेशा यहां पढऩे वाले बच्चों के साथ खड़ा है साथ ही दूसरे युवाओं के साथ भी हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर काम करता रहा है।
ये भी रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस रोजगार मेले में कॉलेज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरुण डालमिया, वास्मे कम्पनी से डॉक्टर धरीज चड्डा, डॉक्टर राजेश, डॉक्टर सुरेश, कालेज प्रिंसिपल डॉ. प्रियंका पराशर, मार्किटिंग हैड पायल मदान सहित अन्य स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!