अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

सेक्टर-10-12 पर बनी सडक़ व साइकिल ट्रैक निर्माण में हुआ बड़ा घोटाला: सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ ने साइकिल ट्रैक पर बैठ कर खोली भाजपा सरकार के विकास की पोल

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुमित गौड़ ने सेक्टर-10-12 पर बनी सडक़ व साइकिल ट्रैक निर्माण में भ्रष्टाचार के बडे आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने सांठगांठ करके भ्रष्टाचार की तमाम हदें को पार करते हुए जनता की खून पसीने की कमाई को लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपाईयों की इस स्वयंभू स्मार्ट सिटी में विकास के नाम पर केवल मोटा घोटाला हुआ है, और मंत्री-विधायक व पार्षद सभी इसमें संलिप्त है, लेकिन कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार ऐसे भ्रष्टाचार को जनता के समक्ष उजागर करती रहेगी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ ने ये बडे आरोप सोमवार को साइकिल ट्रैक पर बैठकर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सैकडों पत्रकारों के समक्ष लगाए।
ये रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से चेयरमैन अशोक रावल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल कुमार नेताजी, कांग्रेसी नेता बाबूलाल रवि, युवा समाजसेवी वरूण श्योकंद, युवा कांग्रेसी नेता वरूण बंसल, राजकुमार शर्मा आदि भी मुख्यरूप से मौजूद थे।
साईकिल ट्रेक पर साईकिल चलाकर बताया भ्रष्टाचार: सुमित गौड
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ ने कहा कि 2900 स्केयर मीटर यानी 2.5 किलोमीटर के साइकिल ट्रैक व सडक़ निर्माण के लिए 28 करोड़ 48 लाख 19 हजार का बजट बनाया गया और हैरानी की बात है कि घास लगाने के नाम पर भी 28 लाख का बजट निर्धारित किया गया, जबकि सच्चाई तो यह है कि पेड़ों के नीचे घास कैसे लगेगी, यह सोचनीय विषय है। उन्होंने ट्रैक पर साइकिल चलाते हुए कहा कि यह अधूरा छोड दिया गया है और इस ट्रैक के आसपास इतना कूडा कचरा है, जिसे देखकर प्रतीत होता है कि यह ट्रैक है या फिर कचरे का ढेर। उन्होंने कहा कि बस शेल्टर का निर्माण भी यहां अभी नहीं हुआ है। उन्होंने पत्रकारों को वर्क ऑर्डर की कॉपी दिखाते हुए कहा कि इस काम की अधिकतर पैमेंट हो चुकी है और कुछ बकाया है और इसमें एफएमडीए के अधिकारी के हस्ताक्षरयुक्त पत्र भी है। श्री गौड़ ने कहा कि इतनी बड़ी रकम से बनाया गया साइकिल ट्रैक भी अधूरा छोड़ दिया गया, इतनी रकम से तो ओल्ड फरीदाबाद खेड़ी पुल भारत कालोनी की ओर जाने वाली सडक़ जो खोदकर छोड़ दी है, वह ग्रेनाइट की बन जाती। उन्होंने अधिकारियों को चैलेंज देते हुए कहा कि वह इस पूरे काम को मात्र 12 करोड़ में पूरा कर देंगे।
खोलते रहेंगे भ्रष्टाचार की कलई: सुमित गौड
सुमित गौड़ ने भ्रष्टाचार के इस मुद्दे के बकायदा कागजात दिखाते हुए कहा कि आरटीआई से इस भ्र्रष्टाचार का खुलासा हुआ है और यह साबित हो गया है कि केंद्र सरकार से लेकर हरियाणा की भाजपा सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, लेकिन कांग्रे्सी नेता होने के साथ-साथ फरीदाबाद का नागरिक होने के नाते उनका यह दायित्व बनता है कि वह जनता को इस सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में जागरूक करें, फिर चाहे इसके लिए उन्हें कुछ भी भुगतना क्यों न पड़े। इससे पहले भी उन्होंने भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोलने का काम किया है और आगे भी वह इसे जारी रखेंगे। उन्होंने अधिकारियों व नेताओं को चेताते हुए कहा कि इस मुद्दे को लेकर जल्द प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे और जरूरत पड़ी तो अदालत का दरवाजा खटखटाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!