अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुजरातगुरूग्रामगोवाचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रमुम्बईमेघालयराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

यूपीएससी में चयनित छात्र अजय चौधरी का डीपीएस पलवल मेें हुआ जोरदार स्वागत

डीपीएस पलवल से ही पास आउट है यूपीएससी क्लियर अजय चौधरी

अपनी विशेष उपलब्धियों के लिए प्रसिद्ध रहा है डीपीएस पलवल
देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 6 जून। पलवल जिले में दिल्ली पब्लिक स्कूल अपनी विशेष उपलब्धियों के लिए प्रसिद्ध रहा है। शिक्षा, खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, सामाजिकता आईआईटी, डाक्टर सहित हर फील्ड में इस स्कूल के छात्रों ने अपनी उपलब्धियों का डंका बजाकर पलवल जिले का नाम देश स्तर पर किया है। अब इस स्कूल के नाम देश की एक बडी उपलब्धि और जुड गई है। डीपीएस पलवल से पास आऊट छात्र अजय चौधरी ने आईएएस/आईपीएस के लिए देश की सबसे बडी परीक्षा यूपीएससी में उर्तीण होकर डीपीएस पलवल का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिख दिया है। इससे न केवल डीपीएस पलवल बल्कि समूचा पलवल जिला के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश का नाम भी ऊंचा हुआ है।
फूलों से सजी बगगी में डीपीएस पलवल लाए गए अजय चौधरी
इसी के चलते दिल्ली पब्लिक स्कूल पलवल के छात्र रहे अजय चौधरी के संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)की परीक्षा में 509वीं रैंक लेकर बडी सफलता प्राप्त करने पर सोमवार को स्कूल परिसर में एक बडे समारोह का आयोजन कर नव चयनित छात्र अजय चौधरी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्हें फूलों से सजी एक बडी बगगी में स्कूल लाया गया जहां ढ़ोल-नगाड़ों के साथ उनका अभिन्नदन किया गया। वहीं स्कूल के प्रो.वाइस चेयरमैन एसपी लाल ने उन्हें पुष्प-गुच्छ, मोमेंटो, शॉल और नकद उपहार देकर सम्मानित किया। देश की सबसे बडी परीक्षा यूपीएसी उर्तीण होकर आज अपने स्कूल पहुंचे अजय चौधरी को अपने बीच पाकर छात्रों के साथ-साथ शिक्षक भी झूम उठे। वहीं इस दौरान रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
इन्हें भी मिला सम्मान
कार्यक्रम में स्कूल के की छात्र प्रेेरणा गोयल आईआईटी खडग़पुर, एकांश आईआईटी बीएचयू, प्रथम पीजीआई, मेघा के आईआईटी बीएचयू में चयन होने पर व अंशुल के सीए बनने पर उन्हें भी स्कूल की ओर सम्मानित किया गया।
डीपीएस पलवल ने शिक्षा के लिए रखी मेरी मजबूत नींव: अजय चौधरी
इस अवसर पर यूपीएससी की परीक्षा में चयनित अजय चौधरी ने अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि आज वह जो कुछ भी अचीव कर पाए हैं उसमे डीपीएस पलवल का बडा हाथ हैं क्योंकि यहीं से उन्होंने कठिन परिश्रम कर सफलता की कुंजी को पाया है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वह जीवन में कुछ कर गुजरने के लिए अपना ध्येय बना लें और फिर उस लक्ष्य को पाने के लिए कडी मेहनत करें सफलता आपके कदमों को चूमेगी।
बच्चों की कामयाबी के लिए डीपीएस देता है उचित मंच: एसपी लाल
इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रो. वाईस चेयरमैन एसपी लाल ने कहा कि डीपीएस पलवल के लिए बहुत गर्व और प्रसन्नता का आलम है कि हमारे छात्र अजय चौधरी ने संघ लोक सेवा आयोग में बडी सफलता प्राप्त की है। यह विद्यालय के लिए एक महान उपलब्धि है कि हमारे एक छात्र ने पूरे देश में दिल्ली पब्लिक स्कूल पलवल का नाम रोशन कर दिया है। एसपी लाल ने उनके माता-पिता को बधाई देते हुए बच्चों से आह्वान किया कि वर्तमान युग प्रतियोगिता का युग है। प्रतियोगिता के इस युग में वही बच्चे कामयाबी की सीढ़ी चढ़ पाएंगे जो लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि डीपीएस ऐसे सभी मेघावी बच्चों को अपना मंच उपलब्ध करा रहा है।
ये भी रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस अवसर पर श्रीमती रानी लाल, डीपीएस बल्लभगढ़ की प्रिंसीपल डॉ. आरती लावंड, डीपीएस मथुरा की कार्यवाहक कविता ऋषि, डीपीएस पलवल की एडमिन हैड ज्योति आर्य व वाईस प्रिंसीपल पूर्णिमा वाधवा, डीपीएस न्यू कॉलोनी प्राईमरी विंग की मुख्य अध्यापिका श्रीमती नीलम सांघा आदि मुख्यरूप से मौजूद थीं।


फोटो- डीपीएस पलवल के छात्र रहे आईपीएस के लिए यूपीएसी के चयनित अजय चौधरी डीपीएस पलवल पहुंचने पर भांगडा कर अपने स्कूली बचपन की यादों को ताजा करते हुए साथ हैं स्कूल के प्रो. वाईस चेयरमैन एसपी लाल।
फोटो- फूलों से सजी बगगी में अपने परिवार के साथ आते आईपीएस के लिए यूपीएसी की परीक्षा पास कर करने वाले डीपीएस पलवल के छात्र अजय चौधरी।

फोटो- फूलों से सजी बगगी में अपने परिवार के साथ आते आईपीएस के लिए चयनित डीपीएस पलवल के छात्र अजय चौधरी की बगगी के आगे बच्चों द्वारा किया जा रहा भव्य स्वागत।

फोटो- आईपीएस के लिए यूपीएसी की परीक्षा पास कर अपने स्कूल डीपीएस पलवल पहुंचे छात्र अजय चौधरी व स्कूल के ही दूसरे मेघावी छात्र सीए अंशुल का स्वागत करते प्रो.वाईस चेयरमैन एसपी लाल, श्रीमती रानी लाल, वाईस प्रिंसीपल पूर्णिमा वाधवा, एडमिन हैड ज्योति आर्य व डीपीएस न्यू कॉलोनी प्राईमरी विंग की मुख्य अध्यापिका श्रीमती नीलम सांघा आदि।

फोटो- यूपीएसी की परीक्षा पास कर अपने परिवार सहित अपने पुराने स्कूल डीपीएस पलवल पहुंचे छात्र अजय चौधरी का स्वागत करते प्रो.वाईस चेयरमैन एसपी लाल, श्रीमती रानी लाल, एडमिन हैड ज्योति आर्य आदि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!