अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना ही मुख्य उद्देश्य: प्रेरणा कालडा

महिला कौशल विकास की चेयरपर्सन प्रेरणा कालडा ने सरकारी स्कूल इसलामाबाद में भेंट किए पांच पंखे

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 16 अप्रैल: महिला कौशल विकास की चेयरपर्सन प्रेरणा कालडा ने कहा है कि शिक्षा ऐसा धन है इसे कोई लूट नहीं सकता और शिक्षा से ही किसी भी देश-प्रदेश का विकास संभव है। उन्होंने बच्चों से शिक्षित बनो और शिक्षित बनाओ का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि समाजसेवा ही सबसे बडा पुण्य का कार्य है। इसलिए हम-सबको समाजसेवा के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जरूरतमंद लोगों की मदद इस प्रकार से करो कि वह आत्मनिर्भर बन जाएं। प्रेरणा कालडा पलवल के इस्लामाबाद सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहीं थीं। इस मौके पर उन्होंने अपने निजी कोष से सरकारी स्कूल इस्लामाबाद के लिए पांच पंखे भी भेंट किए जिससे कि गर्मी के इस मौसम में बच्चों को गर्मी से निजात मिल सके। गर्मी के चलते स्कूल में पंखों की कमी को देखते हुए स्कूल स्टाफ ने उनकी संस्था को पंखों के लिए निवेदन किया था।
जरूरतमंद लोगों की मदद इस प्रकार से करो कि वह आत्मनिर्भर बन जाएं: प्रेरणा कालडा
महिला कौशल विकास की चेयरपर्सन प्रेरणा कालडा ने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ शिक्षा का प्रचार व प्रसार कारने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहता है कि अगर कोई परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा हो तो उनकी संस्था द्वारा उस परिवार को रोजगार उपलब्ध करवाया जाए। जरूरतमंद लोगों की मदद इस प्रकार से करो कि वह आत्मनिर्भर बन जाएं। उन्होंने कहा इसके बदले में उस जरूरतमंद से केवल एक ही वायदा लेते हैं कि जब वह स्वयं आत्मनिर्भर हो जाए फिर वह स्वयं किसी और परिवार की इसी तरह से आत्मनिर्भर बनने में मदद करें। उन्होंने कहा इस तरीके से चलने वाली चैन कुछ अर्से के बाद सभी देशवासियों को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक होगी।
स्कूल स्टाफ ने जताया आभार
कार्यक्रम में स्कूल के हैडमास्टर राजेश व पूरे स्टाफ ने चेयरपर्सन प्रेरणा कालडा के इस पुनीत कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया।

फोटो-पलवल के इस्लामाबाद सरकारी स्कूल में पांच पंखे भेंट करतीं महिला कौशल विकास की चेयरपर्सन प्रेरणा कालडा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!