अंतर्राष्ट्रीयगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापलवलफरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

हर वर्ग के सम्मान पर चोट कर रही है भाजपा सरकार- यशपाल नागर

वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल नागर ने भाजपा-जजपा को पूरी तरफ फ्लाप

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
फरीदाबाद। लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल नागर ने कहा है कि भाजपा सरकार हर वर्ग के सम्मान पर चोट कर झूठ व जुम्लों से लोगों को गुमराह कर रही है। प्रजातंत्र में सरकारें लोगों का गुमराह व अपमान करके नहीं बल्कि मान-सम्मान से चलती हैं जबकि हरियाणा की सरकार प्रदेश के हर वर्ग को अपमानित करके राज करना चाहती है। प्रदेश का किसान, जवान, कर्मचारी, कच्चा कर्मचारी, सफाईकर्मी, मिड-डे मील, आशा वर्कर, मनरेगा मजदूर से लेकर पंच-सरपंचों तक हर वर्ग अपने अधिकारों के लिए सडकों पर आकर धरने-प्रदर्शन कर रहा है इसलिए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक व लोकतांत्रिक अधिकार खो चुकी है। उन्होंने कहा कि अपमान का घूंट पीकर बैठी जनता बडी बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है और अगले चुनाव में जनता झूठ, जुम्ले व अपमान का हिसाब ब्याज समेत चुकता कर हरियाणा की लोकसभा व विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से विजयी कराएगी। श्री नागर क्षेत्र में चलाए गए अपन जन-सम्पर्क अभियान के तहत पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।
भाजपा राज में बढी बेरोजगारी: यशपाल नागर
यशपाल नागर ने कहा कि भाजपा ने जनता से किया कोई चुनावी वायदा पूरा नहीं किया। भाजपा सरकार ने युवाओं को हर वर्ष 2 करोड रोजगार देने का वादा किया था। साडे 9 वर्ष हो गये, इस हिसाब से 19 करोड रोजगार मिलने चाहिए थे। आज हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पडे हैं इन पर पक्की भंर्तियां होने की बजाय भर्ती घोटाले हो रहे हैं, पक्के पदों को खत्म किया जा रहा है। साडे 9 साल से शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई। स्कूल के बच्चों को भी धरनों पर बैठना पडा। 5100 रुपये हर महीने पेंशन मिलना तो दूर लाखों बडे-बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई। लाखों गरीबों के राशन कार्ड काट दिए गए। अब तो भाजपा ने हर वर्ष 2 करोड रोजगार, 2022 तक किसान की दोगुनी आमदनी और हर व्यक्ति के खाते में 15 – 15 लाख रुपये देने वाले तमाम वायदों का क्रि तक बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज चारों आसेर भ्रष्टाचार का आलम है तथा अपराध निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ती मंहगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है वहीं युवा बेरोजगारी के दल-दल में फंसता जा रहा है।
सांसद बना तो विकास व रोजगार होगी प्राथमिक्ता: यशपाल नागर
वरिष्ठ नेता यशपाल नागर ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस बार अगर वह सांसद बने तो समूचे फरीदाबाद लोकसभा में विकास के साथ-साथ रोजगार उपलब्ध करानाउनकर पहली प्राथमिक्ता होगी। उन्होंने कहा कि सांसद राहुल गांधी की सोच आज देश-प्रदेश के लोगों को भा रही है इसका परिणाम आने वाले कई राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में देखने को मिलेगा जहां जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!