अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुजरातगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रमुम्बईराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

भाजपा नेताओं के संरक्षण में चलाए जा रहे हैं टोल प्लाजा : ललित नागर

तिगांव के पूर्व विधायक ने दिया पृथला-गदपुरी टोल के विरोध में चल रहे धरने को समर्थन

देशपाल सौरोत
पलवल, 30 मई। पलवल में नेशनल हाईवे-19 पर पृथला-गदपुरी टोल हटाने को लेकर टोल प्लाजा पर चल रहे धरने पर दिन-प्रतिदिन लोगों का समर्थन बढ़ता ही जा रहा है। आज सोमवार को भी तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर ने जिले के कांग्रेसी नेताओं के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर धरने को समर्थन दिया और उपस्थित ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि उनकी इस लड़ाई वह पूरी तरह से उनके साथ खड़े है।
धरने पर कौन-कौन रहे मुख्यरूप से मौजूद
टोल प्लाजा पर चल रहे धरने पर आज पूर्व मंत्री करण दलाल, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड, पूर्व पार्षद जगन डागर, टोल हटाओ संघर्ष समिति के संयोजक रतन सिंह सौरोत, वरिष्ठ महिला नेता शशि बाला तेवतिया, बलजीत कौशिक आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।
लोकसभा में झूठ बोलते हैं गडकरी: ललित नागर
धरने पर मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा की सरकार ऐसी पहली सरकार है, जिसकी कथनी और करनी में काफी अंतर है, जहां एक तरफ देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी लोकसभा में बयान दिया था कि कि एक टोल से 60 किलोमीटर दूरी तक दूसरा टोल नहीं होगा, लेकिन बदरपुर बॉर्डर से यहां की दूरी 25 किलोमीटर है इसलिए यह टोल पूरी तरह से अवैध बनाया गया है। उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में जो टोल चल रहे है, वह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के संरक्षण में चल रहे है, यही कारण है कि टोल पर अक्सर गुंडा तत्व के लोग बैठते है, जो आम आदमी से लड़ाई झगड़ा करने से गुरेज नहीं करते और उस एरिया के एसएचओ और एसपी भी आम आदमी की सुनवाई करने के बजाए टोल कर्मियों का साथ देते है क्योंकि टोल से उगाहा गया सारा पैसा भाजपा नेताओं में बंदरबाट होता है। पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र के चौरासी की रिश्तेदारियां पलवल में है और पलवल की उनके यहां, ऐसे में लोगों का पलवल और पलवल से फरीदाबाद आना जाना लगा रहा है, इस टोल के लगने से आम आदमी की जेबों पर भार पड़ेगा इसलिए आज इस लड़ाई में हर व्यक्ति को अपना सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हमारी भविष्य की पीढिय़ों के लिए लड़ी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!