अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुरूग्रामचंडीगढ़दिल्लीनोएडापंजाबपलवलफरीदाबादराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयहरियाणा

रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट में 30 को लगेगा रोजगार मेला: यशवीर डागर

बच्चों को तकनीकि में पूर्णरूप से दक्ष करता है रत्न इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट

देशपाल सौरोत की रिपोर्ट
पलवल, 27 अप्रैल: पलवल के मुंडकटी चौक के पास स्थित रतन इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज के चेयरमैन चौधरी यशवीर डागर ने कहा कि बच्चों को तकनीकि में पूर्णरूप से दक्ष कर रोजगारयुक्त बनाना ही उनका मुख्य लक्ष्य है। इसके लिए कॉलेज में यूनिवर्षिटी कोर्षों के साथ-साथ एक महिने से लेकर 6 महिने तक के स्पेशल कोर्स शुरू किए गए हैं जो बच्चों को आज के हालातों अनुसार निपुण किया जाएगा। इसी के तहत आगामी 30 अप्रैल रविवार को कॉलेज परिसर में एक विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में लगभग 60 कंपनियां मौके पर ही छात्रों का चयन कर उन्हें रोजगार मुहैया कराएंगी। उक्त जानकारी कॉलेज के चेयरमैन एवं लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम बोर्ड(एमएसएमई) भारत सरकार के सदस्य यशवीर डागर ने बृहस्पतिवार को कॉलेज कैंपस में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी।
ये भी रहे मुख्यरूप से मौजूद
इस मौके पर कॉलेज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरुण डालमिया, वास्मे से डॉ. धरीज चड्डा, डॉ. राजेश, डॉ. सुरेश के अलावा कालेज प्रिंसिपल प्रियंका व मार्किटिंग हैड पायल मदान आदि मुख्यरूप से मौजूद थे।
30 अप्रैल तक करा सकते हैँ रोजगार मेले के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन: यशवीर डागर
रतन इंस्टीटयूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज के चेयरमैन चौधरी यशवीर डागर जो लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम बोर्ड(एमएसएमई) भारत सरकार के सदस्य भी हैं उन्होंने कहा कि यह रोजगार मेला देहात पृष्ठभूमि से जुडे पलवल जिले के लिए एक वरदान साबित होगा। रोजगार मेले का मुख्य मकसद यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है तथा रोजगार मेले के लिए कोई रजिस्ट्रेशन फीस नहीं रखी गई है और जिले का कोई भी विद्यार्थी कहीं से भी यहां आकर निशुल्क रोजगार मेला में भाग ले सकता है। उन्होंने बताया कि वास्मे, पीएचडी चेंबर, कजारिया, इंडियन ऑयल सहित लगभग 60 नामी कंपनियों द्वारा कैंपस से ही छात्रों को सीधे रोजगार उपलब्ध कराने के लिए इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू में चयनित छात्र-छात्राओं को मौके पर ही जॉइनिंग लैटर दिया जाएगा।
1000 बच्चे कर चुके हैं रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन आवेदन, 1500 बच्चों के इस मेले में पहुंचने की उम्मीद
कॉलेज चेयरमैन चौधरी यशवीर डागर के अनुसार इस रोजगार मेले के लिए अभी तक करीब 1000 बच्चे रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं और 1500 बच्चों के इस मेले में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। रोजगार मेला में बीटेक, एमटेक, बीबीए, एमबीए, एमसीए, बीसीए, डिप्लोमा आईटीआई और दूसरे कोर्सो से जुडे ़बच्चे भाग ले सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!